ATM का पिन कैसे बनाएं घर से SBI

 एसबीआई ग्लोबल कॉन्टैक्टलेस डेबिट कार्ड उपयोग दिशानिर्देश:


. कृपया कार्ड के साथ टप्पू द्वारा भेजा गया स्वागत पत्र पढ़ें

कृपया व्यक्तिगत पहचान संख्या (पिन) बनाने के लिए कार्ड के साथ भेजे गए स्वागत पत्र पर दिए गए निर्देशों का पालन करें, यह 4 अंकों की संख्या है, जो कार्ड को संचालित करने के लिए आवश्यक है

कभी भी ऐसे पिन का उपयोग न करें जिसका आसानी से अनुमान लगाया जा सके, उदाहरण के लिए आपके जन्म का दिन और महीना, टेलीफोन नंबर के पहले या अंतिम चार अंक, एक ही नंबर की स्ट्रिंग आदि।


कृपया पिन याद रखें और अपना पिन पिन पर न लिखें


कार्ड या कहीं और


कभी भी अपना कार्ड और पिन एक साथ न रखें…


कृपया पिन गुप्त रखें और n करें


पिन को खो दें


आपके परिवार के सदस्य करीबी रिश्तेदारों सहित कोई भी


कृपया नियमित रूप से अपना पिन बदलें। अधिमानतः, इसे हर तिमाही में बदलें। यदि आपके पास संदेह करने का कारण है


लेकिन किसी के पास हो सकता है


एयरो, कृपया बदलो


हमारा पिन तुरंत अपना कार्ड देना और कोसी एनटोर, कोन देने जैसा है


एक खाली हस्ताक्षरित चेक


कृपया बात से परहेज करें


करते समय क्रोध


एटीएम लेनदेन


केवल अपने शरीर का उपयोग करके अपने पी में प्रवेश करते समय कृपया ‘शॉशील्ड कीपैड’ से सावधान रहें। एक बार


आप अपना लेन-देन पूरा करते हैं, जाने से पहले अपना कार्ड प्राप्त करना सुनिश्चित करें


कृपया एटीएम कक्ष में किसी अन्य व्यक्ति को प्रवेश न करने दें


जब आप एटीएम में लेन-देन कर रहे हों और इसी प्रकार कृपया प्रतीक्षा करें


अगर एटीएम रूम खाली है तो अपनी बारी के बाहर


आपके कार्ड के खो जाने या खो जाने या चोरी हो जाने की स्थिति में इसे ब्लॉक करने के लिए विवरण की आवश्यकता होगी


सावधान रहना। यदि आपको एटीएम में किसी बाहरी फिटिंग या ढीली वायरिंग के संकेत मिलते हैं, तो कृपया एटीएम का उपयोग न करें और निकटतम बैंक शाखा/संपर्क केंद्र को रिपोर्ट करें।

अपना कार्ड नंबर, सीवीवी (कार्ड सत्यापन मूल्य), सीवीसी (कार्ड सत्यापन कोड), सीवीडी, (कार्ड सत्यापन अंक), पिन, ओटीपी (वन टाइम पासवर्ड) कभी साझा न करें। समाप्ति तिथि, आदि किसी के भी साथ, भले ही वह व्यक्ति बैंक कर्मचारी होने का दावा करता हो या सूचना मांगने वाले किसी ईमेल या किसी टेलीफोनिक सर्वेक्षण के लिए


. कृपया अपने कार्ड के चैनलों और उपयोग के प्रबंधन के लिए व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण के रूप में एसबीआई क्विक मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करें। ऐप को Google Play Store, Apple Store आदि से डाउनलोड किया जा सकता है


किसी भी संभावित दुरुपयोग से बचने के लिए हमेशा अपने कार्ड का उपयोग सुरक्षित नेटवर्क और इंटरनेट पर प्रतिष्ठित वेबसाइट पर ही करें


. यदि आपका कार्ड समाप्त हो गया है, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे चुंबकीय पट्टी और ईएमवी चिन में कई टुकड़ों में काटकर नष्ट कर दें

एक बार किसी भी बहाने से डिलीवरी करने वाले व्यक्ति को एक बार अपने कार्ड से युक्त खेप को वापस न सौंपें

अंतर्राष्ट्रीय लेनदेन के लिए उपयोग:

अंतर्राष्ट्रीय उपयोगों के लिए कार्यक्षमता की उपलब्धता के अधीन, आप अपने एसबीआई ग्लोबल कॉन्टैक्टलेस डेबिट कार्ड का उपयोग विदेशों में सीधे शॉपिंग आउटलेट्स, रेस्तरां और एटीएम से नकदी निकालने के लिए कर सकते हैं। आप अपने डेबिट कार्ड का उपयोग दुनिया भर में 30 मिलियन से अधिक व्यापारिक प्रतिष्ठानों और 1 मिलियन से अधिक एटीएम में कर सकते हैं। कृपया ध्यान दें कि अक्षम स्थिति में कार्ड को अंतर्राष्ट्रीय लेनदेन कार्यक्षमता के साथ आपूर्ति की जाएगी। जरूरत पड़ने पर आप इसे उपलब्ध चैनलों से सक्षम कर सकते हैं। कृपया अपने कार्ड पर अंतर्राष्ट्रीय लेनदेन को सक्षम/अक्षम करने के लिए स्वागत पत्र देखें। जब आवश्यक न हो तो कृपया अंतर्राष्ट्रीय लेन-देन के उपयोग को अक्षम स्थिति में रखें।

कृपया ध्यान दें कि अंतर्राष्ट्रीय ई-कॉमर्स मर्चेंट की साइट पर प्रमाणीकरण के दूसरे कारक के बिना लेनदेन किया जा सकता है, अर्थात। लेनदेन ओटीपी सत्यापन के बिना किया जा सकता है। इसी तरह, विदेशी स्थानों पर पीओएस लेनदेन बिना पिन सत्यापन के किए जा सकते हैं। ऐसे में उचित देखभाल

कुछ एटीएम आपसे खाता प्रकार चुनने का अनुरोध कर सकते हैं, जैसे बचत या वर्तमान

⚫ एटीएम पर किए गए सभी लेन-देन के लिए, आपके कार्ड से जुड़े खातों तक पहुंच बनाई जाएगी


⚫ उपरोक्त प्रक्रिया संदर्भ उद्देश्य के लिए है और यह एक एटीएम से दूसरे एटीएम में भिन्न हो सकती है

एसबीआई ग्लोबल कॉन्टैक्टलेस डेबिट कार्ड का उपयोग कैसे करें

ऑनलाइन खरीदारी:

आपके एसबीआई ग्लोबल कॉन्टैक्टलेस डेबिट कार्ड का उपयोग ऑनलाइन खरीदारी, रेलवे या हवाई टिकट बुक करने, बिलों का भुगतान करने या अपने परिवार के साथ फिल्मों का आनंद लेने के लिए किया जा सकता है। यह सब आपकी सुविधानुसार कुछ ही क्लिक दूर है। विशिष्ट नकद निकासी लेनदेन प्रक्रिया प्रवाह निम्नानुसार है:


अपनी पसंदीदा वेबसाइट प्राप्त करें।


चरण 2: वांछित वस्तुओं और सेवाओं, या बिलों के भुगतान के बाद भुगतान पृष्ठ पर जाएं।स्तूप एन V50rd विवरण, यानी। कार्ड नंबर, समाप्ति


चरण 4: भेजा गया वन टाइम पासवर्ड (OTP) दर्ज करेंपंजीकृत मोबाइल नंबर।आपका


चरण 5: पुष्टि होने पर, लेन-देन अब पूरा हो गया है।कृपया ध्यान दें:


⚫ कुछ वेबसाइटों में प्रमाणीकरण के लिए ओटीपी के बजाय पिन का उपयोग किया जा रहा है


. अंतरराष्ट्रीय व्यापारी वेबसाइटों के लिए लेनदेन को पूरा करने के लिए ओटीपी/पिन की आवश्यकता नहीं हो सकती है।

ऑफलाइन खरीदारी के लिए एसबीआई ग्लोबल कॉन्टैक्टलेस डेबिट कार्ड का उपयोग कैसे करें:


आपके एसबीआई ग्लोबल कॉन्टैक्टलेस डेबिट कार्ड का इस्तेमाल मेट्रो जैसे ट्रांजिट मामलों में ऑफ-लाइन किया जा सकता है। मेट्रो और अन्य ट्रांजिट समाधान प्रदाताओं पर लेनदेन के मामले में, आपके कार्ड (ग्लोबल बैलेंस) पर संग्रहीत मूल्य डेबिट किया जाएगा। मेट्रो में विशिष्ट ऑफ़लाइन लेनदेन प्रक्रिया प्रवाह निम्नानुसार होगा: –


1: मेट्रो स्टेशन के एंट्री गेट पर जाएं।


2: प्रवेश द्वार पर डिवाइस पर कार्ड को टैप करें।


Step3: यात्रा के बाद, निकास द्वार पर रखे डिवाइस पर कार्ड को टैप करें। चरण 4: स्वचालित किराया संग्रह वास्तविक किराया प्रदर्शित करेगा और कार्ड पर ऑफ़लाइन वॉलेट से राशि काट लेगा।

एसबीआई एटीएम पिन जनरेट कैसे करें

बस रैपिड (बीआरटी) ट्रांजिट सिस्टम में भी इसी तरह की प्रक्रिया अपनाई जाएगी। ट्रांज़िट ऑपरेटर/टर्मिनलों की सहायता से निर्दिष्ट सेवा क्षेत्रों में सेवा विवरण लिखा जा सकता है।


ऑफ़लाइन वॉलेट घटक:


व्हॉफाइन वॉलेट से जुड़े घटक नीचे दिए गए हैं:


. ऑफ़लाइन वॉलेट सक्रियण


पैसे जोड़ें


• सेवा निर्माण


• बैलेंस पूछताछ


बैलेंस अपडेट


बिताता


• कार्ड ब्लॉक (कार्ड खो जाना/चोरी हो जाना)


⚫ कार्ड बंद/क्षति/प्रतिस्थापन


कार्ड की समाप्ति


ऑफलाइन वॉलेट एक्टिवेशन: ग्राहक द्वारा प्राप्त होने पर ऑफलाइन वॉलेट निष्क्रिय मोड में होता है। ग्राहक को ट्रांज़िट ऑपरेटर की टिकट कार्यालय मशीन (मेट्रो, बस टर्मिनल, आदि) पर जाकर ऑफ़लाइन वॉलेट को सक्रिय करना होगा और ऐड मनी या सर्विस क्रिएशन में से कोई भी लेनदेन करना होगा।


पैसे जोड़ें: ग्राहक मेट्रो स्टेशनों/बस स्टेशनों आदि पर स्थित नामित टर्मिनल पर नकद जमा करके या उसी डेबिट कार्ड से पैसे जोड़ने का लेनदेन कर सकता है।


हालांकि, बाद में ऐड मनी लेनदेन एसबीआई ई-चैनल का उपयोग करके किया जा सकता है।


सेवा निर्माण: सेवाओं के निर्माण के लिए ग्राहक द्वारा कार्ड को ट्रांजिट ऑपरेटर के निर्दिष्ट टर्मिनल पर ले जाकर अनुरोध किया जाना चाहिए और वांछित सेवा के लिए उनसे अनुरोध किया जाना चाहिए। सर्विस क्रिएशन से तात्पर्य मर्चेंट विशिष्ट सेवाओं जैसे मासिक मेट्रो पास से है। (कार्ड के ऑफलाइन वॉलेट के सक्रिय होने के बाद, उपरोक्त चरणों को पूरा करके, ग्राहक बैंक के ई-चैनल से धन जोड़ने के लिए स्वतंत्र है)।


शेष राशि (ऑफ़लाइन वॉलेट) पूछताछ: निर्दिष्ट परिवहन ऑपरेटरों के पीओएस टर्मिनल ऑफ़लाइन वॉलेट की शेष राशि प्रदर्शित करेंगे। इसी तरह, ऑफ़लाइन वॉलेट लेन-देन के बाद, जहाँ कहीं भी रसीद उत्पन्न होती है, वह ऑफ़लाइन वॉलेट का नवीनतम शेष प्रदान करेगी।


बैलेंस अपडेट: जब ग्राहक बैंक के ई-चैनल के माध्यम से ऐड मनी लेनदेन करता है, तो उसे निर्दिष्ट ट्रांसपोर्ट ऑपरेटर टर्मिनल पर अनिवार्य रूप से बैलेंस अपडेट लेनदेन करना चाहिए। टर्मिनल ऑपरेटर इसे अपडेट करने के लिए डिवाइस पर कार्ड को दो बार टैप करेगा।


खर्च: ऐड मनी ट्रांजेक्शन और सर्विस क्रिएशन करके ऑफलाइन वॉलेट को सक्रिय करने के बाद, ग्राहक मेट्रो स्टेशन के प्रवेश द्वार पर कार के ऑफलाइन बैलेंस का उपयोग कर सकता है, वह निर्दिष्ट ट्रांजिट ऑपेरटिकल ऑफिस मशीन/डिवाइस पर कार्ड को टैप करने के लिए अनुरोध करेगा। शेष राशि को अपडेट करें और यात्रा को कला बनाएं। एक बार यात्रा पूरी हो जाने के बाद, उसे निकास द्वार पर फिर से कार्ड को टैप करना होगा। मेट्रो का एएफसी (ऑटोमैटिक फेयर कैलकुलेटर) सिस्टम किराए की गणना करेगा और ऑफलाइन वॉलेट से राशि घटाएगा।


ऑफलाइन वॉलेट ब्लॉकिंग/हॉट-लिस्टिंग: ऑफलाइन वॉलेट बैलेंस को ब्लॉक नहीं किया जा सकता है और खो जाने/खो जाने/चोरी हो जाने पर दुरुपयोग के लिए उत्तरदायी है। यदि कार्ड गुम हो जाता है और उसका दुरूपयोग हो जाता है तो बैंक वॉलेट पर शेष राशि के लिए कोई उत्तरदायित्व वहन नहीं करेगा।


कार्ड बंद/क्षति/प्रतिस्थापन: कार्ड नेटवर्क द्वारा निर्धारित कूलिंग अवधि के बाद कार्ड में ऑफ़लाइन शेष राशि की वापसी की प्रक्रिया की जा सकती हैकार्ड की समाप्ति तिथि: कार्ड की समाप्ति तिथि कार्ड पर ही छपी होती है। यदि ग्राहक द्वारा समाप्ति का सामना किया जाता है, तो कार्ड काम करना बंद कर देगा और कार्ड की सभी सेवाएं भी समाप्त हो जाएंगी। कार्ड को फिर से जारी करने के मामले में, ग्राहक को ट्रांजिट ऑपरेटरों/व्यापारियों द्वारा नए कार्ड पर सेवा क्षेत्रों को लिखवाना होगा।


आपके एसबीआई ग्लोबल कॉन्टैक्टलेस डेबिट कार्ड की देखभाल:


• आपका कार्ड बहुत महत्वपूर्ण है और इसे सुरक्षित रखा जाना चाहिए


• अपना कार्ड प्राप्त होने के बाद, कृपया अपने कार्ड के पीछे हस्ताक्षर पैनल पर तुरंत हस्ताक्षर करें


. अपने कार्ड को सुरक्षित स्थान पर रखें जहां आपको तुरंत पता चल जाएगा कि यह गुम है या नहीं


. आपके कार्ड और ईएमवी चिप के पीछे काली चुंबकीय पट्टी में वित्तीय जानकारी होती है और विशेष प्रबंधन की आवश्यकता होती है। योटार्ड को ऐसे क्षेत्र में न रखें जहां यह एक सटे हुए मीटिक क्षेत्र के संपर्क में होगा


• कृपया सुनिश्चित करें कि आपके कार्ड का उपयोग मर्चेंट स्थानों पर किया जाता हैकेवल आपकी उपस्थिति


• अपने कार्ड को कभी भी अकेला न छोड़ें, उदाहरण के लिए, अपनी कार में, होटल के कमरे में या काम पर


कृपया अपने कार्ड को सावधानी से संभालें ताकि चुंबकीय पट्टी और EMV चिप को किसी भी तरह की भौतिक क्षति से बचाया जा सके


का उपयोग करके हमेशा अपने कार्ड के लेन-देन पर नज़र रखें

खाता विवरण


यदि आपके रोजगार और/या आवासीय पते, टेलीफोन नंबर और मोबाइल नंबर में कोई परिवर्तन होता है, तो हमेशा अपनी गृह शाखा को लिखित में सूचित करें।


खोए/चोरी हुए कार्ड की रिपोर्टिंग


कृपया कार्ड नंबर और संबद्ध खाता संख्या को आसानी से सुलभ स्थान पर अलग से नोट करें। यदि कार्ड खो जाता है, गुम हो जाता है या चोरी हो जाता है तो उसे तुरंत ब्लॉक कर दें। कार्ड को ब्लॉक करने से कार्डधारक कार्ड के किसी भी दुरुपयोग से सुरक्षित रहेगा। निम्नलिखित में से किसी एक तरीके का उपयोग करके कार्ड को ब्लॉक किया जा सकता है:


एसबीआई संपर्क केंद्र के माध्यम से (1800-11-22-11/1800-425-3800/+9180-26599990) – संपर्क केंद्र कार्ड को ब्लॉक करने से पहले कार्डधारक के बारे में कुछ जानकारी मांगेगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इसका किसी भी व्यक्ति द्वारा धोखाधड़ी से उपयोग नहीं किया गया है


• एसबीआई क्विक मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से – एटीएम सह डेबिट कार्ड विकल्प का उपयोग करके कार्ड को ब्लॉक किया जा सकता है। कार्डधारक को अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर के माध्यम से ही एसबीआई क्विक मोबाइल एप्लिकेशन को संचालित करना आवश्यक है। ब्लॉक करने के लिए, कार्डधारक को कार्ड के अंतिम 4 अंकों की आवश्यकता होगी


एसबीआई एनीवेयर मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से = पोस्ट लॉगिन पेज के तहत उपलब्ध ‘सेवाओं’ के तहत ‘डेबिट कार्ड हॉटलिस्टिंग’ मेनू का उपयोग करके कार्ड को ब्लॉक किया जा सकता है और स्क्रीन पर विकल्पों द्वारा निर्देशित किया जा सकता है। वैकल्पिक कार्ड को अन बैंगिन स्क्रीन पर कार्ड ब्लॉक विकल्प का उपयोग करके ब्लॉक किया जा सकता है


• इंटरनेट बांकी चुआ के माध्यम से देखा गया कि यदि कार्ड धारक हमें इंटरनेट कर रहा है तो एटीएम कार्ड सेवा → ब्लॉक एटीएम कार्ड के माध्यम से लॉग इन करने पर कार्यक्षमता उपलब्ध है। अपने कार्ड को पूरी तरह से ब्लॉक करने के लिए मेसु विकल्पों का पालन करें।


एसएमएस के माध्यम से- पंजीकृत मोबाइल नंबर से 567676 पर एसएमएस ब्लॉक <स्पेस> XXXXX भेजकर (XXXX कार्ड के अंतिम 4 अंक हैं)।


एसबीआई शाखा के माध्यम से- कृपया अपने खोए या चोरी हुए कार्ड को ब्लॉक करने के लिए लिखित अनुरोध के साथ किसी भी नजदीकी एसबीआई शाखा में जाएं।


वफादारी कार्यक्रम और प्रस्ताव


आपका कार्ड आपको ऑफ़र, लेन-देन पर रिवार्ड पॉइंट और बहुत कुछ के माध्यम से अत्यधिक लाभ प्रदान करता है। अधिक जानकारी के लिए कृपया https://www.rewardz.sbi या /https://bank.sbi पर जाएं या स्टेट बैंक रिवार्ड्ज़ मोबाइल एप्लिकेशन डाउनलोड करें।


एसबीआई ग्लोबल पर बीमा लाभ


कॉन्टैक्टलेस डेबिट कार्ड कार्डधारक को बीमा कंपनी के साथ टाई-अप के माध्यम से बैंक द्वारा समय-समय पर विभिन्न मानार्थ बीमा लाभों की पेशकश की जा सकती है। कार्डधारक विशेष रूप से स्वीकार करता है कि वह इस तरह के बीमा कवर से उत्पन्न होने वाले किसी भी मामले के लिए बैंक को जिम्मेदार नहीं ठहराएगा, चाहे वह ऐसे बीमा कवर में किसी कमी या दोष के संबंध में हो, मुआवजे की वसूली या भुगतान, प्रसंस्करण या निपटान दावे या अन्यथा, और ऐसे सभी मामलों को सीधे बीमा कंपनी के साथ संबोधित और सुलझाया जाएगा। ट्रान्स कंपनी निपटान दावे के लिए पूरी तरह उत्तरदायी होगी। इसके अलावा, कार्डधारक इस बात से भी सहमत है कि बैंक क्यूओ अमारे (अपने विवेकाधिकार में और कार्डधारक को न तो दिए गए हैं और न ही किसी भी नियम को सौंपे बिना) इस तरह के रेंस कवर के लाभ को निलंबित, वापस लेना या रद्द करना, और बैंक पर कोई बाध्यकारी दायित्व नहीं होगा इस लाभ को जारी रखें। मानार्थ बीमा लाभ कार्ड के सभी प्रकारों पर उपलब्ध नहीं है। कार्ड के केवल चुनिंदा प्रीमियम वेरिएंट को बैंक द्वारा मानार्थ बीमा लाभ प्रदान किया जाता है। विवरण के लिए कृपया https://bank.sbi पर जाएं।


यदि किसी विशेष कार्ड नेटवर्क (अर्थात RuPay) द्वारा किसी विशिष्ट कार्ड प्रकार पर बीमा कवर की पेशकश की जाती है, तो यह उक्त कार्ड नेटवर्क के नियमों और शर्तों द्वारा शासित होगा। कार्डधारक विशेष रूप से स्वीकार करता है कि वह इस तरह के बीमा कवर से उत्पन्न होने वाले किसी भी मामले के लिए बैंक को जिम्मेदार नहीं ठहराएगा, चाहे वह ऐसे बीमा कवर में किसी कमी या दोष के संबंध में हो, मुआवजे की वसूली या भुगतान, प्रसंस्करण या निपटान दावे या अन्यथा, और ऐसे सभी मामलों को सीधे बीमा कंपनी/कार्ड नेटवर्क के साथ संबोधित और सुलझाया जाएगा। विवरण के लिए कृपया कार्ड नेटवर्क की वेबसाइट देखें।


एसबीआई ग्लोबल कॉन्टैक्टलेस डेबिट कार्ड्स पर एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस


कार्ड के सभी प्रकारों पर कॉम्प्लिमेंट्री एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस उपलब्ध नहीं है। कार्ड के केवल चुनिंदा प्रीमियम वेरिएंट को संबंधित कार्ड नेटवर्क (अर्थात मास्टरकार्ड, वीजा और रुपे) द्वारा प्रदान किए जाने वाले मानार्थ एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस की पेशकश की जाती है। इस सुविधा के नियम और शर्तें संबंधित कार्ड नेटवर्क द्वारा नियंत्रित की जा रही हैं। कार्डधारक विशेष रूप से स्वीकार करता है कि वह मानार्थ एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस के कारण या उसके साथ उत्पन्न होने वाले किसी भी मामले के लिए बैंक को जिम्मेदार नहीं ठहराएगा। अधिक जानकारी के लिए, कृपया संबंधित कार्ड नेटवर्क की वेबसाइट या https://bank.sbi पर जाएं


एसबीआई ग्लोबल कॉन्टैक्टलेस डेबिट कार्ड के उपयोग को कैसे प्रबंधित करें?


आपका कार्ड खरीद लेनदेन (अर्थात व्यापारिक प्रतिष्ठानों या ऑनलाइन) और एटीएम से नकद निकासी की सीमा के लिए पूर्व निर्धारित सीमा के साथ आता है। बैंक आपको अपना चैनल सेट करने का विकल्प प्रदान कर रहा है (अर्थात, एटीएम में उपयोग के लिए, व्यापारिक प्रतिष्ठान ऑनलाइन हैं) उपयोग सीमा (केवल पूर्व निर्धारित सीमा से नीचे की अनुमति है; इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से (लॉगिन के बाद ई-सेवाएं → एटीएम कार्ड सेवाएं)


आपके ले का उपयोग किसी भी चैनल पर किया जा सकता है (अर्थात ए मी मर्चेंट प्रतिष्ठानों और ऑनलाइन पर उपयोग के लिए)। हालांकि। इंटरनेट बैंकिंग (लॉगिन के बाद >> ई-सेवाएं >> एटीएम कार्ड सेवाएं) और एसबीआई के माध्यम से आपकी आवश्यकता के आधार पर उपयोग को अक्षम/सक्षम करने के लिए (ए.ए.टी.एम., व्यापारिक प्रतिष्ठानों और ऑनलाइन पर उपयोग के लिए) विकल्प की प्रशंसा करते हुए बैंट ‘एटीएम सह डेबिट कार्ड’ विकल्प का उपयोग कर त्वरित मोबाइल एप्लिकेशन।

⚫ आपके कार्ड में अंतर्राष्ट्रीय लेनदेन जब आपूर्ति की जाती है


अक्षम स्थिति। उपयोग मोड को अक्षम/सक्षम करने का विकल्प (अर्थात


घरेलू या अंतरराष्ट्रीय) आपकी आवश्यकता के आधार पर उपलब्ध है: इंटरनेट बैंकिंग: पोस्ट लॉगिन >> ई-सेवाएं >> एटीएम कार्डसेवाएं


एसबीआई क्विक मोबाइल एप्लिकेशन ‘एटीएम सह डेबिट’ विकल्प का उपयोग कर रहा हैकार्ड’

. योनो लाइट ऐप: (लॉगिन के बाद) >> सेवाएं >> डेबिट प्रबंधित करें

कार्ड >> डेबिट कार्ड नंबर चुनें >>> और कार्यात्मकताओं को चालू/बंद करें। योनो वेब/ऐप: (लॉगिन के बाद) सेवा अनुरोध>>प्रबंधित करेंएटीएम/डेबिट कार्ड


. आपका कार्ड प्राप्त होने पर घरेलू और अंतरराष्ट्रीय लेनदेन के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है (केवल अंतरराष्ट्रीय कार्ड वेरिएंट के लिए लागू)। हालांकि, बैंक आपको इंटरनेट बैंकिंग (लॉगिन के बाद >> ई-सेवाओं >> एटीएम कार्ड सेवाओं) के माध्यम से और एसबीआई क्विक मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से ‘विकल्प’ का उपयोग करके आपकी आवश्यकता के आधार पर उपयोग मोड (यानी घरेलू या अंतरराष्ट्रीय) को अक्षम/सक्षम करने का विकल्प प्रदान कर रहा है। एटीएम सह डेबिट कार्ड’


. कुछ सुविधाएं एसएमएस के माध्यम से भी उपलब्ध हैं, कृपया कार्ड के साथ स्वागत पत्र सेरोंग देखें। उपरोक्त सुविधाओं का लाभ एसबीआई की किसी भी शाखा में लिखित अनुरोध करके भी प्राप्त किया जा सकता है

Leave a Comment